Skip to main content

hanuman jayanti shyri 2020


सब के राम तपस्वी राजा,
तिनके काज सकल तुम साजा,
और मनोरथ जो कोई लावै,
सोई अमित जीवन फल पावै.
हनुमान शायरी

हनुमान तुम बिन राम हैं अधूरे
करते तुम भक्तों के सपने पूरे
माँ अंजनी के तुम हो राजदुलारे
राम-सीता को लगते सबसे प्यारे

दुनिया रचने वाले को भगवान कहते हैं,
और संकट हरने वाले को हनुमान कहते हैं।
 राम का हूँ भक्त मैं, रूद्र का अवतार हूँ
अंजनी का लाल हूँ मैं, दुर्जनों का काल हूँ
साधुजन के साथ हूँ मैं, निर्बलो की आस हूँ
सद्गुणों का मान हूँ मैं, हां मैं हनुमान हूँ.
Hanuman Jayanti Shayari Hindi

हनुमान हैं राम को सबसे प्यारे
वो तो हैं भक्तों में सबसे न्यारे
पल-भर में तुमने लंका को जलाया
श्री राम को माता सीता से मिलाया

जिनको श्रीराम का वरदान हैं, गदा धारी जिनकी शान हैं
बजरंगी जिनकी पहचान हैं, संकट मोचन वो हनुमान हैं।
राम जी के चरणों में ध्यान होता है

इनके दर्शन से बिगड़ा हर काम होता है
मेरे बजरंगी अब तो कर दो मेरा पार
तुम हो दुख-हर्ता कहता ये सारा संसार

सीता मैया की लंका से खबर तुम लाये

तभी तो तुम श्री राम के मन को भाये.
भूत-पिशाच निकट नही आवै,
महावीर जब नाम सुनावै,

नासै रोग हरै सब पीरा,

जपत निरंतर हनुमत बीरा.........❤❤

Comments